प्रयागराज: कुंभ2019 में संगम के तट पर जिएं महाराजा जैसी जिंदगी

यूपी के प्रयागराज में जनवरी में कुंभमें आने वाले मेहमान महाराजा कॉटेजमें शाही सुख-सुविधाओं का आनंद उठा पाएंगे। इंपोर्टेड कैनवस से बने इन वॉटर प्रूफ तंबुओं में एसी, आलीशान सजावट और वेस्‍टर्न स्‍टाइल की टॉइलट समेत तमाम आधुनिक सुविधाएं मौजूद हैं। यहां आपको फाइव स्‍टार होटलों जैसी सुविधाएं मिलेंगी।

इन तंबुओं में 24 घंटे पावर सप्‍लाई, वाई-फाई सुविधा के साथ-साथ इंडियन और कॉन्‍टीनेंटल वेजिटेरियन भोजन भी मिलेगा। एक अधिकारी ने बताया, उत्तर प्रदेश स्‍टेट टूरिज्‍म डिवेलपमेंट कॉर्पोरेशन (यूपीएसटीडीसी) जवाहर लाल नेहरू रोड, परेड, सेक्‍टर 1 मेला कैंपस में 20 महाराजा स्विस कॉटेज, 30 डीलक्‍स स्विस कॉटेज बना रहा है।

अधिकारी के मुताबिक इनमें ठहरने वाले मेहमानों को नाश्‍ता, लंच और डिनर उपलब्‍ध कराया जाएगा। महाराजा स्विस कॉटेज और डीलक्‍स स्विस कॉटेज का एक दिन का किराया क्रमश: 18,000 और 9,000 रुपये होगा।

अभी से आधे कॉटेज हो चुके हैं बुक
यूपीएसटीडीसी के सीनियर मैनेजर डीपी सिंह ने दावा किया कि दोनों कॉटेज में ठहरने वाले मेहमानों को फाइव स्‍टार होटलों जैसी सुविधाएं मिलेंगी। उन्‍होंने कहा, ‘मेहमान इन कॉटेजों में 15 जनवरी से 4 मार्च 2019 के बीच ठहर सकेंगे।’ डीपी सिंह का कहना है कि कॉटेजों में डाइनिंग रूम, मास्‍टर बेडरूम, चेंजिंग रूम और पोर्च होगा। इनमें लकड़ी का फर्नीचर होगा, कुल मिलाकर इन्‍हें एंटीक लुक दिया जाएगा। सिंह ने बताया कि लोगों ने अभी से आधे कॉटेज बुक कर लिए हैं।

news source: NBT

SHARE
Previous articleमां लक्ष्मी चालीसा
Next articleभगवान चित्रगुप्त के अनकहे सच | Shree Chitragupta
धर्म , संस्कृति और समाज की जानकारी के लिए हमारा youtube चैनेल को ज़रूर सबसक्रएब करें ताजा खबरों के लिए हमारी website http://sharanamtv.com/ पर जाए फेसबुक पर हमसे जुड़े रहने के लिए हमें https://www.facebook.com/sharanamtv पर लाइक करे ट्वीटर पर हमें https://twitter.com/sharanamtv पर फालो करें किसी भी तरह की जानकारी के लिए हमें 9654531723 पर व्हाट्सअप्प/टेलीग्राम करें धर्म के प्रचार के लिए आप अपना आर्थिक सहयोग हमें 9654531723 पर PAYTM, PhonePe या google PAY के जरिये कर सकते है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here